आपना समाज अपना अस्तित्व:- गोर कैलास डी राठोड (ठाणे) पश्चिम मुंबई महाराष्ट्र राज्य.

“जय सेवालाल👏..जय वसंत..जय बंजारा”

…आपना समाज अपना अस्तित्व…

आदरणीय सभी गोर बंजारा समाज के युवा तथा बुद्धिजीवी एवं सभी क्षेत्रों मे कार्यरत आधिकारि वर्ग.

आप सभी को यह बताने के लिए यह माॅसेज कर रहा हूँ के हमारे भारत देश को स्वातंत्र्यता मिलकर ७० साल के करीब होगये.
तो भी हमारे समाज को आज तक जो भी आलग आलग जन जातियों को सरकार कि ओर से मिलने वाली सुविधाएं उपलब्ध होती है। वोह नही हुई.
हमारे समाज कि सबसे पहली एक मात्र संघटन थी जो भूतपूर्व मुख्यमंत्री ना. वसंतराव नाईक साहब ने स्थापन कर हमारे समाज के हित के लिए स्वाभिमान पैदा करे,लेकिन नाईक साहब के बाद हमारे समाज के कुछ मान्यवरोने उसे समाज के लिए कार्य करने की कोशिश कि और समाज को संघटित भी किया.
लेकिन उस संघटन का अस्तित्व बनाने कि हेतु से अब तक कोई समाज के लिए कार्यवाही नही हो पायी.
आज के इस दौर में समाज के प्रति अपनी प्रतिबद्धता रखने कि अवश्यकता है। लेकिन हमारे समाज मे बहूत सारी संघठनाये स्थापना हो गयी है। तो भी हमारे समाज को हमारा हक्क और शैक्षणिक योग्यता तथा राजनीतिक वारसा,सास्कृतिक समस्याओ का कार्य करने की कोशिश नयी हुयी.
आज इस नये दौर में हमें समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी एंव प्रतिबद्धता रखने कि अवश्यकता है।
और हमारे समाज तथा समाज कि परंपरा को देखते हुये राजनितिक दलों की आवश्यकता थी वोह मा.मोरसींगजी भाई राठोड ने सबसे बढा कदम उठाकर हमारे समाज का अस्तित्व बनाने कि कोशिश करते हुये बंजारा समाज का एक मात्र राजनितिक दल स्थापित कर समाज के प्रती मुख्य कार्य करने की कोशिश कि है.
और हमारे समाज के युवाओं को अच्छा स्थान देकर अपने विचारों को आगे बढ़ाने के लिए यह दल बनाकर हमारी समस्याओं को सरकार तक पहुंचा सके जैसे कि इस आपने देश मे हर समाज कि परंपरा को देखते हुये राजनितिक दलों की आवश्यकता होती है वैसे ही हमारा समाज भी इस देश के हर दुख सुख का भागीदार हुआ है। जैसे कि इंग्रेजोसे लेकर तो मुगलों तक के सफर का भागीदार हुआ है।
और हमारे समाज ने बहूत बढे बढे विर पुरूष तथा मंत्री एवं सामाजिक कार्यकर्ता के रूप मे समाज के लिए कार्य करने वालों को इस देश को सौंपा है।
यह बात ध्यान मे रखकर हमारे समाज के युवाओं को आव्हान किया जा रहा हैं। के इस राजनितिक दल के साथ जुडकर समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी एंव समाज संस्कृति और शैक्षणिक योग्यता,संघटन के लिए अपनी-अपनी जगह लेकर महत्वपूर्ण कार्य करे…

धन्यवाद ….

गोर कैलास डी राठोड (ठाणे)
भारतीय बंजारा क्रांति दल पक्ष के साथ जुडकर कार्य करने के लिए मुझे संपर्क करें।
WhatsApp मो.नंबर 07045870118

Leave a Reply