बंजारा धर्मपीठ और भक्तिधाम की स्थापना संत रामराव महाराज के द्वारा पोहरादेवी में रामनवमी पर किया गया

Bhaktidham, Poharadevi

पोहरादेवी : भक्तिधाम के संस्थापक श्री किसनराव और धर्मपीठ संस्थापक संत श्री रामराव महाराज व श्री किसनराव राठोड़ द्वारा इस धर्मपीठ की स्थापना की और धर्मपिठेश्वर की गद्दी पर परम पुज्य श्री श्री संत रामराव महाराज ने गद्दी ग्रहण की.

Sant sevalal Maharaj Golden Statue

संत रामराव महाराज ने संत श्री सेवालाल महाराज की स्वर्ण मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा कर इस मूर्ति की स्थापना धर्मपीठ के प्रागण में विशेष मंदिर के खुले गुम्बद में स्थापना की. इस मंदिर को इस तरह से बनाया गया है की मंदिर के नीचले हिस्से में संत सेवलाल महाराज के माता व पिताश्री के समाधी स्वरुप में बनाया गया है, मंदिर के समक्ष आपको भव्य तोलाराम घोडा व गरासिया सांड खड़े दिखाई देंगे. और मंदिर के उपरी हिस्से में, पूरी तरह से खुले गुम्बद (गर्भगृह) में मध्य में संत सेवालाल महाराज की स्वर्ण मूर्ति को रखा गया है. जब दर्श्नार्थी महाराज की स्वर्ण मूर्ति को भक्तिधाम के प्रांगाण से कहीं से भी देख व दर्शन ले सकते है आपको कोई पंक्ति लगाकर कतार में खड़ा नहीं रहना है.  भक्तिधाम में दर्शनार्थी के रहने के लिए कई सारे रूम बनाये गए है, सैकड़ो शौचालय, स्नानगृह, प्याऊ जैसी सुविधा भक्तिधाम में मिलेंगे.  आप को हमुलाल महाराज, जेतालाल महाराज, सामकी माता, धावजी बापू की भव्य मंदिर में दर्शन करने मिलेंगे, और बंजारा समाज के सभी महान पुरुषो के मंदिर मिलेंगे. भक्तिधाम में ही विशाल भक्ति सत्संग मैदान बनाया गया है भक्तगण  भक्तिधाम में आकर भक्ति व सत्संग का आनंद ले सके.

Poharadevi

इस कार्यक्रम में बंजारा समाज के सभी साहित्यकारों व कलाकारों का स्वागत श्री किसनराव राठोड़ ने किया. इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि राज्यमंत्री श्री रणजीत पाटिल, विधायक  राजेंद्र पाटनी, विधायक  हरिभाऊ राठोड़,  विधायक रामुलु नायक, हिरासिंग राठोड़ और अन्य प्रमुख उपस्थिति थी.

Govind Rathod
Editor: www.GoarBanjara.com
Mob: 9833311883

 

Tag: Banjara Dharmpith, Banjara Bhaktidham, Bhakti Dham, Sant Sevalal Maharaj Golden Statue at Poharadevi