महाराष्ट्र में मिली संत सेवालाल महाराज जयंती को शासकीय मान्यता -संजय भाऊ राठोड मंत्री-महाराष्ट्र

नागपुर : कुछ ही महीने बाद संत सेवालाल महाराज  जयंती आनेवाली है, बंजारा समाज के आराध्य दैवत श्री संत सेवालाल महाराज जी की  जयंती पुरे भारत भर मनाई जायेगी . संत सेवालाल महाराज जयंती को प्रथम तेलंगाना सरकार ने मान्यता दी थी और प्रत्येक तेलंगाना के तांडा में संत सेवालाल महाराज जयंती मनाई जानी चाहिए इसके लिए तेलंगाना सरकार तांडो को निधि भी देती है.

अब महाराष्ट्र सरकार संत सेवालाल महाराज जयंती को शासकीय मान्यता दे दी है. महाराष्ट्र के राज्यमंत्री श्री संजय भाऊ राठोड और विधायक हरिभाऊ  ने महाराष्ट्र सरकार को निवेदन दी थी की महाराष्ट्र में बंजारा समाज बहुसंख्यक है और संत सेवालाल महाराज बंजारा समाज के आदर्श संत है और पूरा महाराष्ट्र में सेवालाल महाराज जी की जयंती बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है. इसलिए श्री संजय राठोडजी ने मुख्यमंत्री को कई बार पत्र लिखकर कहा की हमारे महापुरुष संत सेवालाल महाराज जयंती को महाराष्ट्र शासन की मान्यता मिलनी चाहिए.

अंत: महाराष्ट्र शासन ने संत संत सेवालाल महाराज जयंती को शासकीय मान्यता दी है. बंजारा समाज के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है है की सरकार भी  अब संत सेवालाल महाराज जयंती मनाने वाली है.

Sant Sevalal Maharaj Jayanti Maharashtra Government

कर्नाटक में भी बंजारा समाज ने शासन से मांग की है की संत सेवालाल महाराज जयंती को मान्यता मिलने चाहिए, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिधारमैया भी एक कार्यक्रम में कह चुके है की कर्नाटक सरकार भी जल्द ही संत श्री सेवालाल महाराज जयंती को मान्यता देने वाली है

Editor: Govind Rathod – Banjara Live

Tag: Sant Sevalal Maharaj Jayanti 15 february 2018 | Maharashtra Government, Banjara Live News Network

Leave a Reply